ExpertOption के साथ अपने कौशल को तेज करने के 10 तरीके

 ExpertOption के साथ अपने कौशल को तेज करने के 10 तरीके
क्या आप द्विआधारी विकल्प युक्तियों की तलाश कर रहे हैं? खैर, नए कौशल सीखने में कभी देर नहीं होती। नए व्यापारियों से जो बस कुछ समय के लिए सफलतापूर्वक व्यापार करने वालों के लिए विकल्प ट्रेडिंग के बारे में सोचना शुरू कर रहे हैं, सुधार के लिए हमेशा जगह है। बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग एक जोखिम वहन करती है; चाल जीतने की संभावना को अधिकतम करने के लिए है।

जबकि यह पैसा बनाने का एक अपेक्षाकृत आसान तरीका है, यह बहुत अधिक अभ्यास, समझ और एक निश्चित मात्रा में जिम्मेदारी भी लेता है। यह कहा कि यह कुछ अतिरिक्त आय या पूर्णकालिक जीवन जीने का एक शानदार तरीका है यदि आप इसे सही दृष्टिकोण के साथ अपनाते हैं, तो आपके पास धन प्रबंधन कौशल और सही ट्रेडिंग रणनीतियों भी हैं।

1 रोगी बनो

जैसा कि यह लुभावना है कि एक वास्तविक धन खाता खोलना, एक जमा करना और पहली चीज पर बाजार का कारोबार करना शुरू करें, जो आपके पास आता है, उसमें भाग लेना अच्छा नहीं है। यद्यपि ट्रेडिंग के सिद्धांत यथोचित रूप से सीधे आगे हैं, लेकिन आपके रास्ते को खोजने में समय लगता है। अपना समय लें, अपने शोध का संचालन करें और शुरू होने से पहले व्यापार के विभिन्न क्षेत्रों को जानें।


2 उद्योग के बारे में जानें

क्या आपने अभी किसी दोस्त या सहकर्मी से बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग के बारे में सुना है? क्या आप समझते हैं कि शेयर बाजार क्या है? शब्दजाल सीखें, विनियमन के बारे में जानें, समझें कि क्या आवश्यक है जब व्यापार की बात आती है, विभिन्न प्रकार के ट्रेडिंग चार्ट और विदेशी मुद्रा व्यापार और दिन के कारोबार के बीच अंतर को समझें। आप क्या संपत्ति चुनेंगे और आप कैसे व्यापार करेंगे? ज्ञान के साथ समझ और समझ में आता है कि आप क्या कर रहे हैं इससे आपको बेहतर व्यापारिक निर्णय लेने में मदद मिलेगी।


3 एक महान ब्रोकर चुनें

चुनने के लिए इतने सारे द्विआधारी विकल्प दलाल हैं कि यदि आप प्रत्येक ब्रोकर को स्वयं शोध करना चाहते हैं, तो आप हफ्तों तक इसे करने से पहले एक खाता भी पंजीकृत करेंगे। हमारे बाइनरी ट्रेडिंग टिप्स और सिफारिशों पर एक नज़र डालें और आपके लिए सही एक का फैसला करने से पहले सम्मानित दलालों की एक शॉर्टलिस्ट बनाएं।

चाल जीतने की संभावना को अधिकतम करने और खोने के जोखिम को कम करने के लिए है।


4 डेमो का लाभ उठाएं

एक अच्छा द्विआधारी विकल्प दलाल नए खाताधारकों को एक डेमो खाता प्रदान करेगा। कभी-कभी वे यह डेमो या वर्चुअल अकाउंट किसी को भी देंगे जो साइन अप करता है। यह केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है जिन्होंने जमा किया है, लेकिन किसी भी तरह से अपने खुद के पैसे को जोखिम में डाले बिना ट्रेडिंग का अभ्यास करना एक अच्छा तरीका है। एक बार जब आप अपने आभासी खाते से कारोबार कर लेते हैं और जीतने और खोने दोनों का अनुभव करते हैं, तो आप वास्तविक धन के साथ द्विआधारी विकल्प का व्यापार करने के लिए अधिक तैयार होंगे।

5 बोनस की जांच करें

सबसे महत्वपूर्ण द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग टिप्स में से एक। हालांकि ब्रोकर का चयन करते समय यह केवल एक कारक है, यह हमेशा यह देखने के लिए शीर्ष ट्रेडिंग ट्रिक्स में से एक है कि बोनस क्या है। यदि आप 100% मिलान बोनस का लाभ उठाते हैं, उदाहरण के लिए, आप बोनस राशि को अलग-अलग तरीके से आवंटित कर सकते हैं कि आप अपने स्वयं के पैसे के साथ कैसे व्यापार करेंगे। कुछ व्यापारी विभिन्न संपत्तियों को आज़माने के लिए बोनस के पैसे का उपयोग करते हैं। इस धन के साथ जोखिम छोटा है क्योंकि यह बोनस धन है, इसलिए यह आत्म-सुधार के लिए इसका उपयोग करने के लिए समझ में आता है।


6 बहुत जोखिम मत करो

बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग करते समय आप एक जोखिम ले रहे हैं। यदि यह निश्चित रूप से आग की बात होती कि हम हर बार व्यापार करते समय जीतते, तो हर कोई इसे कर रहा होता, और हर कोई जीत रहा होता। दलालों वहाँ पैसा बनाने के लिए आप के रूप में कर रहे हैं और हर व्यापार पर किसी को हमेशा खो देता है। चाल यह है कि आप होने के जोखिम को कम से कम करें और निवेश किया गया कोई भी पैसा आपको खोने पर नुकसान नहीं पहुंचाएगा।


7 पढ़ते रहें

सर्वश्रेष्ठ दलालों के बहुत सारे अपनी वेबसाइटों पर महत्वपूर्ण शैक्षिक खंड हैं। साथ ही डेमो अकाउंट्स, जहां आप वास्तविक धन के साथ व्यापार करने से पहले ट्रेडिंग का अभ्यास कर सकते हैं, विशेषज्ञ व्यापारियों के माध्यम से शुरुआती लोगों के लिए बहुत सारे मूल्यवान वीडियो और नियमित रूप से निर्धारित वेबिनार हैं। अपने द्विआधारी विकल्प रणनीति में सुधार करने के लिए उपलब्ध सभी उपकरणों का उपयोग करें।


लघु व्यापार पर 8 व्यापार

हमारे पसंदीदा द्विआधारी विकल्प सुझावों में से एक। अधिक लंबे समय तक व्यापार करने के बजाय एक घंटे से कम समय के समाप्ति समय के साथ रहना उचित है। छोटी अवधि के ट्रेडों में एक अधिक पूर्वानुमानित द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग रणनीति होती है और अधिक लाभ होता है इसलिए आप पैसे नहीं खोते हैं।


9 इसे एक व्यवसाय की तरह समझो

यदि आपका अपना व्यवसाय था, तो आप उन निर्णयों के बारे में बहुत सावधान रहेंगे जो आप करते हैं और आप अपना पैसा कैसे खर्च करते हैं। बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग अलग नहीं है। जल्दबाज़ी में किए गए फैसले और साधारण गलतियाँ आपको पैसे खर्च कर सकती हैं। यदि आप इसे एक व्यवसाय की तरह मानते हैं, तो आप अपने विकल्पों की अधिक सावधानी से जांच करने की संभावना रखते हैं।


10 केवल वही करें जो आरामदायक है

अपने कम्फर्ट ज़ोन से बहुत दूर न जाएँ और खुद को अनुभव का आनंद न लें। आप जो जानते हैं उससे चिपके रहें और सुनिश्चित करें कि आप नए बाजारों, परिसंपत्तियों या ट्रेडों को आजमाने से पहले सहज हों। सुनिश्चित करें कि आप घोटालेबाजों को अपना पैसा न दें!
Thank you for rating.
एक टिप्पणी का जवाब दें उत्तर रद्द करे
अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!

एक टिप्पणी छोड़ें

अपना नाम दर्ज करें!
कृपया सही ईमेल एड्रेस बताएं!
कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
g-recaptcha फ़ील्ड की आवश्यकता है!